Home विशेष यूपी ग्राम पंचायत सहायक भर्ती में नया विवाद, ग्राम प्रधानों के उठाए...

यूपी ग्राम पंचायत सहायक भर्ती में नया विवाद, ग्राम प्रधानों के उठाए कई सवाल

639

यूपी पंचायत सहायक भर्ती में मेरिट लिस्ट बन चुकी है। अब यह प्रशासनिक समिति के पास है।  यह समिति मेरिट की जांच कर रही है। सात सितंबर से पहले यह प्रक्रिया पूरी हो जानी है। इस बीच रामपुर जिले के कुछ ग्राम प्रधानों ने इस भर्ती पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ग्राम प्रधानों का कहना है कि इस भर्ती में शासनादेश के आदेश का पालन नहीं हो रहा है। अब इस मामले में डीएम को ज्ञापन सौंपने की तैयारी है।

रामपुर जिले के चमरौवा विकास खंड क्षेत्र के प्रधानों ने पंचायतीराज विभाग पर ग्राम पंचायत सहायकों की भर्ती में शासनादेशों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।चमरौवा विकास खंड क्षेत्र के प्रधानों ने बैठक करते हुए इस पर नाराजगी जाहिर की है। प्रधानों ने कहा कि शासनादेश के अनुसार पंचायत सहायकों की भर्ती हेतु आवेदन पत्र जमा करने हेतु डीपीआरओ कार्यालय, विकासखंड चमरौआ एवं ग्राम प्रधान के पास जमा किए जाने थे
लेकिन पंचायत सचिवों द्वारा ग्राम प्रधानों को सूचित किए बिना ही आवेदनों पर अग्रिम प्रक्रिया शुरू कर दी गई और मेरिट लिस्ट बनाकर व्यक्तिगत तौर से आवेदकों को सूचना दी जा रही है। कहा कि ग्राम प्रधानों को साथ लिए बिना इस प्रकार की कार्यवाही संदेह की स्थिति उत्पन्न कर रही है। मुख्य रूप से ग्राम प्रधानों ग्राम समितियों की अनदेखी रोष का कारण बन रही है। इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY