Home विशेष एमपीपीईबी एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा डेट के इंतजार में अभ्यर्थी

एमपीपीईबी एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा डेट के इंतजार में अभ्यर्थी

545

MPPEB MP Police Constable Exam 2021 : मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एगजमिनेशन बोर्ड (PEBMP) ने एमपी पुलिस में 4000 कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थागित होने के करीब चार महीने बाद भी परीक्षा डेट जारी होने का इंतजार है। एमपीपीईबी ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की संभावित तिथियों के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी किया था। इस कैलेंडर के अनुसार, एमपी पुलिस आरक्षी (सामान्य ड्यूटी) भर्ती परीक्षा का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2021 में आयोजित की जाएगी। हालांकि अभी तक परीक्षा की तारीखें घोषित नहीं हो सकीं।

वहीं  एग्जाम कैलेंडर के अनुसार, प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 (MP TET 2020) दिसंबर -2021- जनवरी 2022 के दौरान आयोजित की जा सकती है। नीचे देखें प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं की संभावित तिथियां।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए करीब 10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा की डेट घोषित हो जाती है तो अभ्यर्थी समय पर परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे।

एमपीपीईबी ने 2020 में एमपी पुलिस में 4000 कांस्टेबल जीडी भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 6 अप्रैल 2021 से राज्यभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में शुरू होनी थी, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तरह एमपी पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा भी स्थगित कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY