Home विदेश तहरीक-ए-तालिबान के फिदायीन हमले से दहला पाकिस्तान, क्वेटा धमाके में 3 की...

तहरीक-ए-तालिबान के फिदायीन हमले से दहला पाकिस्तान, क्वेटा धमाके में 3 की मौत और 20 घायल

429

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने फिदायीन हमलाकर एक बार फिर से पाकिस्तान को बड़ी चोट दी है। तहरीक-ए-तालिबान के आत्मघाती हमले से पाकिस्तान का क्वेटा आज सुबह दहल उठा। पाकिस्तान के क्वेटा में हुए आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है। बताया जा रहा है कि मोटरसाइकिल पर सवार हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। बलूचिस्तान काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट ने पुष्टि की कि आत्मघाती हमले ने मस्तंग रोड पर सोहाना खान चेक-पोस्ट को निशाना बनाया था।

एसोसिएट प्रेस के मुताबिक, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की ओर से यह फिदायीन हमला क्वेटा में स्थित एक चेक पोस्ट पर हुआ। यहां जानना जरूरी है कि क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत में ही आता है। पुलिस ने कहा कि चेकपोस्ट पर आत्मघाती हमलावर ने अपनी बाइक को कानून प्रवर्तन एजेंसी की गाड़ी में टक्कर मार दी, जिसके बाद यह धमाका हुआ। इसमें तीन पैरामिलिट्री गार्ड की मौत हो गई है।

इमरान खान ने इस आतंकी हमले की निंदा की है। इमरान खान ने ट्वीट किया, क्वेटा में फसी चेकपोस्ट पर टीटीपी आत्मघाती हमले की हम निंदा करते हैं। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ हैं और हम घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करती हैंहैं। हम हमारे सुरक्षा बलों और उनके बलिदानों को सलाम करते हैं, जो हमारी आतंकवादियों से रक्षा करते हैं।

LEAVE A REPLY