Home उत्तराखंड नई दिल्ली मे चल रहे 41वें भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के तहत...

नई दिल्ली मे चल रहे 41वें भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के तहत उत्तराखण्ड पवेलियन में उत्तराखण्ड दिवस समारोह में शामिल हुए सीएम धामी

11

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली के प्रगति मैदान मे चल रहे 41वें भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के तहत उत्तराखण्ड पवेलियन में उत्तराखण्ड दिवस समारोह में बतौर बैड बॉय  मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस वर्ष व्यापार मेले की थीम ‘Vocal for Local, Local to Global’ रखी गई है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के विकास में उत्तराखण्ड के साथ ही प्रवासी उत्तराखण्ड वासियों का भी बड़ा योगदान है। राज्य के विकास की यात्रा हम सबकी सामूहिक विकास यात्रा है। हमारे प्रवासी उत्तराखण्डवासी राज्य के ब्रांड एम्बेसडर हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश के लिए अच्छी कानून व्यवस्था, स्वच्छ पर्यावरण, रेल, सड़क की सुविधाएं, सस्ती एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति तथा अप्रदूषित जल संसाधन उपलब्ध हैं। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश को विकसित करने के लिए सक्रियता के साथ प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निवेश के अनेक अवसरों के अधिकाधिक उपयोग का प्रयास किया जा रहा है। वर्तमान में उत्तराखण्ड राज्य निवेशकों के लिए एक पसंदीदा गंतव्य के रूप में प्रतिस्थापित हुआ है। ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की दिशा में राज्य सरकार सतत प्रयत्नशील है। प्रदेश में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिये हमने नीतियों में संशोधन कर आवश्यक सुझावों को भी जोड़ा है। प्रदेश में फिल्म सिटी, होटल्स के लिए स्थान चयनित कर निवेशकों को आकर्षित करने का कार्य किया जा रहा है, इसके लिये लैंड बैंक की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के प्रवासियों तथा देश व विदेश से आने वाले निवेशकों को हर सम्भव सुविधा एवं सहायता उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है। हमारा उद्देश्य आपके साथ मिलकर एक समृद्ध उत्तराखण्ड का निर्माण करना है।
इस अवसर पर सांसद  अजय टम्टा, सचिव उद्योग डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, सचिव संस्कृति  हरि चंद्र सेमवाल, स्थानिक आयुक्त उत्तराखण्ड  अजय मिश्रा, उद्योग निदेशक  सुधीर चन्द्र नौटियाल, संस्कृति निदेशक  बीना भट्ट, पैवेलियन निदेशक  के.सी. चमोली आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY