Home उत्तराखंड मसूरी में धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस

मसूरी में धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस

190

मसूरी में भारतीय जनता पार्टी ने स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया इस मौके पर एक होटल के सभागार में रखे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने मसूरी के शहीद स्थल पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की शहीदों के बलिदान को भी याद किया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी मसूरी मंडल द्वारा मसूरी के 45 राज्य आंदोलनकारियों को शॉल और पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया। भारतीय जनता पार्टी द्वारा देर शाम को शहीद स्थल पर दीप प्रज्वलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाए जाने को लेकर भाजपा की सरकार लगातार काम कर रही है उन्होंने कहा 22 साल के उत्तराखंड ने बहुत तरक्की की है 22 साल में सभी सरकारों ने प्रदेश के विकास के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार विभिन्न योजनाओं के तहत प्रदेश को विकास की ओर अग्रसर करने के लिए काम कर रहे हैं। रोजगार के नए साधन उपलब्ध कराये जा रहे हैं वहीं पलायन को रोकने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत काम किया जा रहा ह।ै पहाड़ों में छोटी-छोटी उद्योग स्थापित किए जा रहे हैं।

 

उत्तराखंड में सड़कों को बेहतर किए जाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चारों धामों को हवाई सेवा से जोड़ने का लगातार प्रयास किया जा रहा है वहीं सभी धर्मों में रोपवे की सुविधा भी की जा रही है जिससे की श्रद्वालुओं को चारों धाम के दर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भ्रटाचार को रोकने को लगातार काम कर रहे हैं और हाल में ही भर्ती घोटालों मेंघोटाले में लिप्त नेताओं और अधिकारियों को जेल में डालने का काम किया है उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी प्रदेश को विकसित करने के लिए काम कर रही है ।
भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने सभी प्रदेशवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने उत्तराखंड के निर्माण का काम किया । 26 पार्टियों के साथ सरकार चलाने वाले अटल बिहारी वाजपेई द्वारा उत्तराखंड को अलग राज्य का दर्जा देते हुए प्रदेष को विषेश पैकेज देने का काम किया। वही दूसरी ओर मसूरी नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित स्थापना दिवस के कार्यक्रम में स्कूली छात्र छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए वहीं लोक गायक मनोज सागर और गढ़ रतन नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों पर श्रोताओं जमकर झूमे।

LEAVE A REPLY