Home उत्तराखंड मसूरी में हिमालयन राइडर कार रैली दिल्ली के लिये फ्लैग आफ

मसूरी में हिमालयन राइडर कार रैली दिल्ली के लिये फ्लैग आफ

20

रविवार को हिमालयन राइडर कार रैली वेलकम होटल द सवाय मसूरी से दिल्ली के लिये मशहूर लेखक गणेश शैली , सवॉय होटल के स्वामी केके काया ने फ्लैग आफ

किया। जहां पर मिलिट्री बैंड के साथ होटल प्रबंधन द्वारा कार रैली में प्रतिभाग करने वाले लोगों का पारंपरिक वस्त्र देकर स्वागत किया। हिमालयन राइडर के आयोजक राजन सयाल ने बताया कीनिया के जयंत शाह जिनका 2021 में कोविड के कारण निधन हो गया था वह जैन शाह हिमालयन राइडर के 1982 से 1985 तक के विजेता है। कमेटी द्वारा उनकी याद में हिमालयन राइडर 2022 का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ जयंत शाह के परिवार के सदस्यों द्वारा किया गया। वह 1982 में आयोजित पहली हिमालय राइडर रैली के रूट पर अन्य राइडर्स के साथ जयंत शाह के परिजन भी शामिल हुए और उत्तराखंड के विभिन्न खूबसूरत प्राकृतिक सौंदर्य , हिमालय श्रृंखला और स्वच्छ वतावरण को देखकर कर काफी उत्साहित नजर आये। उन्होंने कहा कि 40 साल बाद आयोजित हिमालयन राइडर रैली में भारत देश के साथ दुनिया के विभिन्न देशों के राइडर्स ने प्रतिभाग किया तो उत्तराखंड के पर्यटन व्यवसाय के लिए अच्छे संकेत है। उन्होंने उत्तराखंड की बेहतर सड़कों के लिये राज्य सरकार की सहराना की। उन्होंने वेलकम होटल द सवाय मसूरी के प्रबंधन समिति को द्वारा हिमालयन राइडर की बेहतर मेजबानी करने के लिये बधाई दी।

मषहूर लेखक गणेष शैली और एक्टर सतीष शर्मा ने कहा कि हिमालयन राइडर कार रैली जैसे आयोजनों से प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। हिमालयन राइडर कार रैली उत्तराखंड के कई जगहों से होते हुए अपने गणतव्य तक जाती है जिससे उत्तराखण्ड को पर्यटन की दृष्टि से फायदा िमलेगा।उन्होने कहा कि उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है जिसका आंनद देश विदेश के लोग लेने के लिये उत्त्राखण्ड के साथ मसूरी में आते हैं उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार उत्तराखंड के विकास के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए छोटे-छोटे पर्यटक स्थलो का निर्माण कर रही है। उन्होने प्रदेष सरकार से हिमालयन राइडर कार रैली जेसे आयोजन करने के लिये मदद करनी चाहिये।
वेलकम होटल द सवाय मसूरी के स्वामी केके काया ने कहा कि होटल वेलकम द सवाय के लिए हिमालयन कार रैली का होस्ट करना एक बहुत बड़ा सौभाग्य की बात है । 40 साल के बाद हिमालयन राइडर कार रैली का आयोजन किया गया है उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं उत्तराखंड में पर्यटन उद्योग के साथ रोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे। उन्होने कहा कि उनके द्वारा द सवाय की हेरिटेज बिल्डिंग को संरक्षित कर देष विदेष से आने वाले पर्यटकों को उत्तराखंड की संस्कृति और व्यंजनों को परोसा जाता है।
उत्तराखंड होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएषन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा कि हिमालय राइडर कार रैली से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार प्रदेश में पर्यटन को बढावा देने के लिये विभिन्न योजनाओं के तहत काम कर रही है जिससे प्रदेश आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा है वह रोजगार के साधन उपलब्ध हो रहे है वह पहाड़ से पलायन को रोकने में काफी हद तक कामयाबी मिल रही है।
अमान किदवई, एरिया मैनेजर, वेलकम होटल-नॉर्थ ने कहा, “हम हिमालयन ड्राइव 2022 के 50 प्रतिभागियों की मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होने कहा कि वेलकम होटल द सवाय मसूरी मेहमानों को समृद्ध अनुभव प्रदान करता है और पूरे क्षेत्र में इसे काफी लोकप्रियता मिली है। समृद्ध अनुभव प्रदान करने के प्रयास के साथ, आईटीसी होटल्स ब्रांड द्वारा वेलकम होटल भारतीय संस्कृति को दर्शाता है, हिमालयन ड्राइव 2022 11 हिमालयी रैलियों के प्रतिभागियों, अधिकारियों और स्वयंसेवकों को एक श्रद्धांजलि है। अद्वितीय हिमालय की सुंदरता का प्रदर्शन करने के लिए, प्रतिभागियों ने भीमताल, रुद्रप्रयाग, ऋषिकेश और मसूरी के रात्रि पड़ाव होते हुए जितना संभव हो 1982 हिमालयन रैली मार्ग का अनुसरण किया।

LEAVE A REPLY