Home उत्तराखंड इग्नू ने बढ़ाई जुलाई 2022 सत्र में प्रवेश और पुनः पंजीकरण की...

इग्नू ने बढ़ाई जुलाई 2022 सत्र में प्रवेश और पुनः पंजीकरण की अंतिम तिथि, यह है नई डेट

35

इग्नू में जुलाई 2022 सत्र में प्रवेश एवं पुनः पंजीकरण की अंतिम तिथि 09 सितंबर, 2022 कर दी गयी है। जैसा की विदित है कि विभिन्न बोर्ड्स के द्वारा हाल ही में ही परीक्षाफल जारी किये गए हैं, ऐसे में अभी भी कई विद्यार्थी ऐसे हैं जो प्रवेश से वंचित हैं। इन विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इग्नू ने अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है।

इग्नू द्वारा इस वर्ष अनेक नए कार्यक्रम यथा वैदिक गणित , वास्तुशास्त्र, वैदिक अध्ययन, औद्योगिक विकास, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, पशु कल्याण इत्यादि शुरू किये गए हैं जिनकी जानकारी इग्नू के समर्थ पोर्टल से प्राप्त की जा सकती हैं। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी इग्नू द्वारा विभिन्न स्नातक, डिप्लोमा, परास्नातक में डिप्लोमा , प्रमाणपत्र एवं परास्नातक में प्रमाणपत्र जैसे कार्यक्रमों में पंजीकरण शुल्क रु 300 /- को छोडकर “निःशुल्क प्रवेश” की व्यवस्था की गई है।

इग्नू के वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अनिल कुमार डिमरी ने बताया कि जो भी विद्यार्थी प्रवेश से अभी तक वंचित हैं उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। चूँकि इग्नू अपने विद्यार्थियों को एक लचीली एवं सुगम शिक्षा व्यवस्था प्रदान करता है इसलिए विद्यार्थियों के आग्रह है कि वे बिना विलम्ब किये प्रवेश के लिए आवेदन कर दें।

प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी क्रमानुसार दिए गए लिंक https://ignouadmission.samarth.edu.in/ तथा https://onlinerr.ignou.ac.in/ द्वारा अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY