Home उत्तराखंड ग्रीष्मकालीन राजधानी, भराड़ीसैंण, गैरसैंण विधानसभा भवन परिसर में सीएम धामी ने किया...

ग्रीष्मकालीन राजधानी, भराड़ीसैंण, गैरसैंण विधानसभा भवन परिसर में सीएम धामी ने किया ध्वजारोहण

49

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने #स्वतंत्रतादिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ग्रीष्मकालीन राजधानी, भराड़ीसैंण, गैरसैंण विधानसभा भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए ध्वजारोहण किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री  धामी ने गैरसैंण नगर हेतु पेयजल योजना का निमार्ण कार्य, औषधीय व संगध पादप संस्थान औद्योगिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय मेहलचौरी गैरसैंण में कार्यालय व सभागार का निर्माण, कर्णप्रयाग में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क का सुधारीकरण किए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री  धामी आजादी के संग्राम में योगदान देने वाले उत्तराखण्ड राज्य के सेनानियों का श्रद्धापूर्वक स्मरण करते हुए कहा कि यह अवसर देश के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर देने वाले सैन्य और अर्धसैनिक बलों के शहीद जवानों की स्मृति के सम्मुख नतमस्तक होने का है। मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मनाया जा रहा #AmritMahotsav हमारे देश के समस्त महान स्वतंत्रता सेनानियों और शहीद सैनिकों को समर्पित है।
प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के विजन के अनुरूप केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। बद्रीनाथ धाम के मास्टर प्लान पर भी काम किया जा रहा है। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन पर तेजी से काम चल रहा है। चार धाम सड़क परियोजना द्वारा कनेक्टिविटी को मजबूत किया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखण्ड का होगा। इस वर्ष अब तक 30 लाख पंजीकृत श्रद्धालुओं ने चारधाम के दर्शन कर लिये हैं।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, कर्णप्रयाग विधायक  अनिल नौटियाल, थराली विधायक  भोपाल राम टम्टा सहित अन्य सम्मानितजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY