Home उत्तराखंड कर्नल अजय कोठियाल भाजपा में शामिल, बोले- गलती को सुधारने का मिला...

कर्नल अजय कोठियाल भाजपा में शामिल, बोले- गलती को सुधारने का मिला मौका

244

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल,कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने मंगलवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में 24 अन्य प्रदेश पदाधिकारियों समेत लगभग 700 सौ लोगों के साथ पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान कोठियाल ने कहा कि आप में जाना मेंरा गलत निर्णय था अब उसे सुधार कर अपने विचार से जुड़ी पार्टी भाजपा में शामिल हुआ हूं।

बलबीर रोड स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार सांय आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने आम आदमी से आए 24 प्रदेश पदाधिकारियों को पटका पहनाकर स्वागत कर पार्टी की सदस्यता दिलाई। दोनों ने अपेक्षा की कि आने वाले समय में और तमाम लोग भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर जुड़ेंगे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कर्नल अजय कोठियाल,भूपेश उपाध्याय समेत 24 आप के प्रदेश पदाधिकारियों को शामिल करने के बाद कहा कि मैं सैनिक पुत्र हूं सेना के वरिष्ठ अधिकारी भाजपा में आ रहे हैं यह मेरे लिए गर्व का विषय है कि मैं उनका स्वागत कर रहा हूं।
इस दौरान मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि कर्नल अजय कोठियाल का स्वभाव आम आदमी पार्टी के अनुरुप नहीं था। जहां आप में पूर्व सैनिक दबाए जा रहे हैं हमारी में पार्टी हमेशा से सैनिकों का मनोबल बढ़ाने और उनके चिंता को ध्यान में रखकर कार्य करती है।मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर ये लोग भाजपा में आए है। इसके पीछे भाजपा की कार्यप्रणाली तथा नरेन्द्र मोदी जैसे करिश्माई व्यक्तित्व की कार्यशैली है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से आम आदमी पार्टी के अस्तित्व समाप्त होना प्रांरभ हो गया है। यह क्रम अब पूरे देश में आप के सफाया होना सुनिस्चित करेगा ।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि आज लगभग आप पार्टी के तमाम नेता भाजपा के विचाराधारा से प्रभावित होकर राष्ट्रवादी विचारो को ग्रहण करने के साथ ही युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता व विकासपरक सोच से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हिये सभी लोगों का स्वागत करता है।
इस अवसर पर पार्टी में शामिल हुए सभी लोगो को मदन कौशिक ने टोल फ़्री 8980808080 पर मिसड कॉल कराके पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई ।
इस मौके पर कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि कई बार हमलोग भावना में आकर फैसले ले लेते हैं। जो हमारे लिए उचित नहीं होते हमने भाजपा में शामिल होकर गलत फैसले का सुधार किया है। कर्नल कोठियाल ने कहा कि अब लोगों ने कहना प्रांरभ कर दिया था कि आप गलत पार्टी से जुड़े हैं। यह बात मेरे में अखरने लगी थी। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय से दिल्ली में मिले और इस दौरान उन्होंने भूपेश उपाध्याय को डाटते हुए कहा कि कर्नल अजय कोठियाल राजनेता नहीं है तुम तो समझदारी से काम लेते।

उन्होंने कहा कि इसके बाद मेरी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात हुई लगभग 07 मिनट के बातचीत में मुझे आश्वावत किया और इस दौरान बहुत सुकून मिला। यही मेरी भाजपा में आने के लिए एक बदलाव है। उन्होंने कहा कि आप आदमी पार्टी केे जिन नीतियों से प्रभावित होकर मैं वहां गया था अंदर जाने के बाद पता चला कि उनकी नीतियां उत्तराखंड के लिए उचित नहीं है। पूर्व सैनिकों के हितों का आप में महज दिखावा था। मैं जिस मूल विचार का था उस पार्टी में उचित अवसर और शुभ मुहूर्त में आ गया हूं।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि मदन कौशिक मेरे आवास पर आए और मुझे समुचित ठंग से प्रोत्साहित किया और यही कारण है कर्नल अजय कोठियाल की पूरी टीम भाजपा में वापस आ गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक शेर सिंह धामी का पुत्र पुष्कर सिंह धामी आज प्रदेश का मुख्यमंत्री है यह केवल भाजपा में ही संभव है।
उन्होंने युवा नेता हिमांशु चमोली का जिक्र करते हुए कहा कि हिमांशु ने मुझे कई बार भाजपा में आने के लिए आग्रह किया। कोठियाल ने कहा कि सभी सैनिक चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री के लिए प्रचार के लिए अनुमति चाहते हैं ताकि हमारे ओर से छोटा सा योगदान इस चुनाव में हो सके।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार , प्रदेश उपाध्यक्ष खजान दास, प्रवक्ता विनय गोयल समेत भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY