Home Uncategorized अल्मोड़ा के दौरे पर रहे सीएम, क्षेत्रवासियों को दी दर्जनों सौगात

अल्मोड़ा के दौरे पर रहे सीएम, क्षेत्रवासियों को दी दर्जनों सौगात

342

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को अपने एक दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के तहत अल्मोड़ा पहुॅचकर रैमजे इण्टर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। रघुनाथ सिटी माल से शिखर तिराहे तक कार द्वारा व उसके बाद शिखर तिराहे से रैमजे इण्टर कालेज तक पैदल चलकर स्थानीय लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।
रैमजे इण्टर कालेज में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्मोड़ा आगमन पर उन्हें अपार जनसमूह देखकर बेहद प्रसन्नता हो रही है। प्रदेश में बड़ी तेजी से विकास हो रहा है। जनता की सुनवाई के लिए तहसील दिवस व अधिकारियों को 10 से 12 बजे तक  कार्यालय में बैठककर समस्यायें सुनने के निर्देश दिये है। प्रदेश सरकार युवाओं के लिए 22 से 24 हजार पदो पर भर्ती निकाली है जिसे समय से पूरा करना लक्ष्य है। कोरोना काल के चलते सरकारी सेवा में अधिकतम आयु पार करने वाले युवकों हेतु एक साल बढाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के ऐसे युवा जो संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में प्री परीक्षा पास करते है उन्हें सरकार की ओर से 50 हजार रू0 की सहायता दी जायेगी। कोरोना के कारण आर्थिक नुकसान झेल रहे पर्यटन व्यवसाय व अन्य व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए 200 करोड़ की धनराशि बतौर राहत पैकेज के रूप में जारी की गयी है। आजीविका क्षेत्र से जुड़े स्वयं सहायता समूहों, महिला मंगल दलों समेत कलस्टर के आधार पर आजीविका चलाने वालो के लिए 119 करोड़ का राहत पैकेज दिया गया है। कोविड से अपने माता-पिता खोने वाले बच्चों के भरण-पोषण वात्सल्य योजना के अन्तर्गत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि खेलों में राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल नीति बनायी गयी है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गोल्डन कार्डों में आ रही दिक्कतों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जायेगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा अल्मोड़ा जनपद हेतु कई महत्वपूर्ण घोषणायें भी की गई।   साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि निकट भविष्य में अल्मोड़ा को भी रेल लाइन से जोड़ा जाएगा जिसके लिए प्रस्ताव भारत सरकार को प्रेषित किया जाएगा।
कार्यक्रम में उपस्थित केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री  अजय भटट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र एवं राज्य सरकार बेहतर कार्य कर रही है। बीआरओ द्वारा हमारी सीमाओं तक बेहतर सड़क सुविधा दी गयी है। इसके अलावा हमारे सैनिक सीमाओं में बेहतर चौकसी कर रहे है। प्रदेश में पर्यटन की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए भविष्य में यहॉ पर कई कार्य किये जाने है।
इस कार्यक्रम में उपस्थित बाल विकास राज्य मंत्री  रेखा आर्या ने कहा कि  मुख्यमंत्री के मार्ग निर्देशन में कई योजनायें चल रही है साथ ही विभाग द्वारा भी प्रदेश के हित में महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन चल रहा है।
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है व जो कार्य वर्ष 2017 से पूर्व रूक गये थे उन्हें वर्तमान सरकार पूर्ण कर रही है। उन्होंने कहा कि आज विकास की सारी सम्भावनायें धरातल पर उतर रही है जिससे लोग आशान्वित है।
इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष  रघुनाथ सिंह चौहान, जनपद प्रभारी मंत्री  बिशन सिंह चुफाल, विधायक द्वाराहाट  महेश नेगी, विधायक सल्ट  महेश जीना, डीआईजी  नीलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी वन्दना सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के अलावा अपार जन समूह उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY