Home उत्तराखंड उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच शिक्षा विभाग सख्त, सरकारी-प्राइवेट...

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच शिक्षा विभाग सख्त, सरकारी-प्राइवेट स्कूल 16 जनवरी तक बंद

476

उत्तराखंड के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। कोविड 19 और ओमिक्रोन के बढ़ते संक्ररण के चलते शिक्षा विभाग ने यह निर्णय किया है। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षीसुंदरम ने सोमवार दोपहर इसके आदेश किए। सात जनवरी को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत दिशानिर्देश जारी किए थे। मैदानी जिलों के सरकारी स्कूल तो फिलहाल 13 जनवरी तक बंद है। लेकिन आगे तीन दिन भी वो बंद रहेंगे।

आम दिनों में इस अवधि में कुछ प्राइवेट स्कुल खुल जाया करते थे। लेकिन अब वो भी 16 तक पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस दौरान पढा़ई ऑनलाइन माध्यम से जारी रहेगी। आपको बता दें कि कि चिंता की बात है कि उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले में सितारगंज के जीएस कॉन्वेंट स्कूल के 55 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेट कराया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सितारगंज के जीएस कॉन्वेंट स्कूल में एक साथ 55 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए। स्कूल में एक दिन पहले ही 155 बच्चों की जांच कराई गई थी। वहीं एक अन्य निजी विद्यालय के प्रबंधक भी संक्रमित मिले हैं। उत्तराखंड में कोरोना के 1413 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख पचास हजार को पार कर गई है। मरने वालों का आंकड़ा 7424 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को राजधानी देहरादून में सर्वाधिक 505 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि हरिद्वार में 299, नैनीताल में 139 और पौड़ी गढ़वाल में 149 जबकि यूएस नगर में 203 नए मरीज मिले हैं। 482 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 4118 हो गई है।

राज्य में 16733 मरीजों की विभिन्न लैब से रिपोर्ट आई , एक मरीज की मौत हुई। देहरादून में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को भी दूसरे दिन लगातार 500 से ज्यादा केस देहरादून में सामने आए हैं। जिले में संक्रमण दर अभी 15.89 फीसदी बनी है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक जिले में 24 घंटे में 2769 लोगों की जांच की गई है। वहीं 505 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं जिले में एक संक्रमित की मौत भी हुई है, जो दून अस्पताल में हुई है। जिले में 1317 सक्रिय केस हो गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने कहा कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY