Home उत्तराखंड राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द पहुंचे देहरादून, आइएमए में आयोजित पासिंग आउट परेड...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द पहुंचे देहरादून, आइएमए में आयोजित पासिंग आउट परेड में करेंगे शिरकत

422

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दून पहुंचने पर प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि.) गुरमीत सिंह एवं पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के देहरादून पहुंचने पर शुक्रवार को प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि.) गुरमीत सिंह एवं पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति शनिवार को आईएमए की पासिंग आउट परेड में होंगे शामिल होंगे। इस बार पासिंग आउट परेड का आयोजन भी सादगी से किया जा रहा है। इस मौके पर मेयर सुनील उनियाल गामा और गढ़वाल कमीशनर सुशील कुमार भी मौजूद रहे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज शाम देहरादून पहुंचे। वह यहां शनिवार को होने वाली भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) की पासिंग आउट परेड में सलामी लेंगे। राष्ट्रपति शाम चार बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वह सीधे राजभवन आए। शुक्रवार को राष्ट्रपति राजभवन में ही प्रवास करेंगे। शनिवार सुबह वह पीओपी के लिए आइएमए पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी है। साथ ही विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंप दी है। पासिंग आउट परेड के बाद राष्ट्रपति वापस राजभवन पहुंचेंगे और फिर यहीं से वापस लौट जाएंगे।

राजभवन पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द
राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द राजभवन पहुंच गए हैं। वह शनिवार को आइएमए में आयोजित पासिंग आउट परेड (पीओपी) में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति वायु सेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके बाद वह हैलिकाप्टर से जीटीसी हेलीपैड पहुंचे। वहां से सड़क मार्ग से राजभवन पहुंचे। पुलिस की ओर से डोईवाला से कैंट और यहां से राजभवन तक यातायात डायवर्ट किया हुआ था, जबकि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की हुई थी। राष्ट्रपति का रात्रि विश्राम राजभवन में ही होगा।

LEAVE A REPLY