Home उत्तराखंड राजकीय मेडिकल कालेजों में एमआरआई और सिटी स्कैन मशीनों 2600...

राजकीय मेडिकल कालेजों में एमआरआई और सिटी स्कैन मशीनों 2600 पदों को वर्षवार मेरिट के आधार पर भरा जाएगा

395

सभी राजकीय मेडिकल कालेजों में एमआरआई एवं सिटी स्कैन मशीनें स्थापित की जाएंगी। स्वास्थ्य विभाग में रिक्त नर्सों के लगभग 2600 पदों को वर्षवार मेरिट के आधार पर भरा जाएगा। राज्य के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत विभिन्न श्रेणी के संविदा एवं आउटसोर्स कार्मिकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाएगा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुये राज्यभर में कोविड की जांच बढ़ाई जाय।

कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आज कैम्प कार्यालय में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में डॉ रावत ने राज्य के सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों में एमआरआई मशीनें एवं जिला अस्पतालों में आवश्यकतानुसार सिटी स्कैन मशीनें स्थापित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जिसमें राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी तथा रुद्रपुर में एमआरआई मशीन एवं जिला अस्पताल चंपावत, उप जिला अस्पताल रानीखेत व ऋषिकेश में सिटी स्कैन मशीनें स्थापित की जाएगी। डॉ रावत ने अधिकारियों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए समय रहते सभी तैयारियां पूरी करने को कहा।

मेडिकल कालेजों में कार्यरत संविदा एवं आउटसोर्स कार्मिकों की समस्याओं का होगा समाधान

राज्य में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने एवं बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की राज्य की सीमाओं पर टेस्टिंग को अनिवार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दीये। डॉ रावत ने स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत नर्सों के लगभग 2600 रिक्त पदों को वर्षवार मेरिट के आधार पर भरने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही उन्होंने राज्य के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत विभिन्न श्रेणी के संविदा एवं आउटसोर्स कार्मिकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान की कार्रवाई करने को भी कहा। बैठक में सचिव स्वास्थ्य डॉ पंकज पांडेय, महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा सी. रवि शंकर, महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ तृप्ति बहुगुणा, उप निदेशक डॉ एम. के. पंत, डॉ मनोज शर्मा, महेंद्र भंडारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY